स्वास्थ प्रमाण पत्र के बाद भी नेपाल में प्रवेश की नहीं मिली अनुमति

बनारस गोरखपुर से पैदल चलकर सोनौली बॉर्डर पहुंचे 16 नेपाली नागरिकों को नेपाल प्रशासन ने प्रवेश की अनुमति नहीं दी है, जबकि वे गोरखपुर में 14 दिनों तक क्वारंटीन थे और उनके पास स्वास्थ प्रमाण पत्र भी है। इसको लेकर नेपाली नागरिक काफी आक्रोशित हैं।

मंगलवार की दोपहर सरहद पर स्वास्थ प्रमाण की कॉपी लेकर पिछले चार दिनों से फंसे 16 नेपाली नागरिकों ने नेपाल प्रवेश को लेकर नेपाल प्रशासन से गुहार लगाई। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, जिन्हें स्थानीय प्रशासन ने रोडवेज डिपो परिसर में शिफ्ट कर दिया। इसके अलावा 30 अन्य नेपाली नागरिकों को क्वारंटीन किया गया है। उक्त सभी नेपाली नागरिक गोरखपुर क्वारंटीन सेंटर में रह कर यहां पहुंचे हैं। भारतीय प्रशासन नेपाली प्रशासन से वार्ता कर सभी नेपालियों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति देने की बात कही।

इंस्पेक्टर बेलहिया ईश्वरी अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ प्रमाण पत्र लिए सभी नागरिकों के संबंध में जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। आदेश मिलने पर उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। क्षेत्राधिकारी नौतनवां राजू कुमार साव ने बताया कि सभी नेपाली नागरिकों को डॉक्टरों की देखरेख में क्वारंटीन में रखा जाएगा।

प्रकाशित तारीख : 2020-05-06 12:01:16

प्रतिकृया दिनुहोस्