पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगा स्कॉटलैंड

बिएल संवाददाता

बांग्लादेश

बांग्लादेश पर शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत स्कॉटलैंड की टीम टी-20 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आज्‍ा होने वाले मैच में जीत की लय कायम रखने उतरेगी। क्रिस ग्रीव्स के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को पहले मैच में छह रन से हराया।

वहीं पापुआ न्यू गिनी को सह मेजबान ओमान ने 10 विकेट से मात दी। स्कॉटलैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 53 रन था लेकिन ग्रीव्स ने 28 गेंद में 45 रन बनाकर उसे मैच में लौटाया।

उन्होंने मार्क वियाट (51 रन) और जोश डेवी (27 रन) के साथ उपयोगी साझेदारियां कीं। शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी स्कॉटलैंड के लिये चिंता का सबब होगी चूंकि उसके चारों प्रमुख बल्लेबाज पांच रन से आगे नहीं बढ सके। कप्तान काइल कोएत्जर और माइकल लीस्क खाता भी नहीं खोल पाये। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए शुरू से ही दबाव बनाये रखा।

विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे जिससे स्कॉटलैंड ने शानदार जीत दर्ज की। कोएत्जर ने कहा , हमें हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछले मैच में हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके। यह मैच जीतने पर स्कॉटलैंड का सुपर 12 चरण में पहुंचने का दावा पुख्ता हो जायेगा। दूसरी ओर पापुआ न्यू गिनी को पहले मैच में ओमान ने सभी विभागों में उन्नीस साबित कर दिया। उन्हें अब न सिर्फ यह मैच जीतना होगा बल्कि रनरेट भी बेहतर करना होगा। ओमान के खिलाफ कप्तान असाद वाला और चार्ल्स अमीनी को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। वहीं गेंदबाज भी विरोधी टीम पर दबाव नहीं बना पाये। वाला ने कहा , हमें स्कॉटलैंड या बांग्लादेश की बजाय अपने प्रदर्शन के बारे में सोचना है। 

प्रकाशित तारीख : 2021-10-19 08:23:00

प्रतिकृया दिनुहोस्