शाकिब को मिली एक ही दिन में दो खुशखबरी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने एक ही दिन में बांग्लादेश टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को दो बड़ी खुशखबरी देने का काम किया है। क्रिकेट फिक्सरों की जानकारी न देने की वजह से बैन झेल चुके शाकिब अल हसन फिर से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। इसके अलावा इसी दिन उन्होंने आईसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने का कमाल किया है। आईसीसी ने बुधवार की दोपहर को ताजा टी-20 रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में शाकिब अल हसन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं।

हालांकि ये पहली बार नहीं है, जब शाकिब अल हसन को नंबर वन की कुर्सी बतौर ऑलराउंडर मिली है, बल्कि वे 2014 में भी नंबर वन ऑलराउंडर रह चुके हैं। आईसीसी की ओर से दूसरी खुशखबरी शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिलने के बाद मिली है। बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को खेल के तीनों प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जुलाई 2021 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के योग्य उम्मीदवारों में नॉमिनेट किया गया था।

खेल के तीनों प्रारूपों में शाकिब के योगदान ने बांग्लादेश को पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीतने में मदद की। उन्होंने नाबाद 96 रन बनाए और इसी के दम पर बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया। गेंद के साथ T-20 क्रिकेट में शाकिब अल हसन ने सात की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए, जिससे उनके देश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीत ली। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में शाकिब अल हसन के बल्ले से रन भी निकले और गेंद से भी उन्होंने करतब दिखाए। आखिरी मैच में हसन ने कंगारू टीम के चार बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा था, लेकिन चौथे मैच में उनको एक ही ओवर में पांच छक्के पड़े थे।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-08-12 07:09:00

प्रतिकृया दिनुहोस्