राकांपा ने सीएम रिलीफ फंड में दिए दो करोड़

राष्ट्रवादी वेलफेयर ट्रस्ट की तरफ से एक करोड़ तथा राज्य विधानमंडल के सभी सदस्यों और सांसदों के एक माह के वेतन को मिलाकर कुल दो करोड़ रुपए की राशि मुख्यमंत्री रिलीफ फंड को दी गई है। इस बात की जानकारी राष्ट्रवादी वेलफेयर ट्रस्ट के ट्रस्टी और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने दी।

महाराष्ट्र राज्य पिछले एक साल से एक अभूतपूर्व आपदा का सामना कर रहा है, हालांकि राज्य के लोग और प्रशासन इस आपदा से जूझ रहे हैं, लेकिन विश्व भर में आर्थिक विकास धीमा पड़ गया है और इससे राज्य की तिजोरी पर भार पड़ रहा है। साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के नागरिकों को मुफ्त टीकाकरण प्रदान करने का निर्णय लिया है, यह राज्य के खजाने पर पहले की तुलना में अधिक बोझ डालेगा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी हर आपदा में महाराष्ट्र की सहायता करने के लिए कटिबद्ध है।

ऐसे में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए राष्ट्रवादी वेलफेयर ट्रस्ट की तरफ से एक करोड़ रुपए तथा राज्य विधानमंडल सदस्यों और सांसदों के एक माह का वेतन को मिलाकर कुल दो करोड रुपए मुख्यमंत्री सहायता निधि में देने का पत्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिया गया है। पत्र में कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के मार्गदर्शन में समय-समय पर नागरिकों की सहायता की जाती है। ऐसे में यह राशि स्वीकार करने का अनुरोध राष्ट्रवादी वेलफेयर ट्रस्ट की ट्रस्टी अजित पवार, ट्रस्टी और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, ट्रस्टी और सांसद सुप्रिया सुले, मुंबई युवती अध्यक्ष अदिति नलवाडे ने किया।

प्रकाशित तारीख : 2021-05-01 07:09:00

प्रतिकृया दिनुहोस्