पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उठाए सवाल; कहा- BJP के कहने पर चुनाव आयोग ने लिया फैसला

Live हिन्दुस्तान

नई दिल्‍ली

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने 8 राज्यों में वोटिंग का ऐलान किया है। इस पर सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि असम में सिर्फ 3 राउंड में ही वोटिंग होगी। इसके अलावा तीन राज्यों में एक ही चरण में मतदान होना है, जबकि पश्चिम बंगाल में 8 राउंड में वोटिंग कराई जाएगी। यह गलत बात है। चुनाव आयोग के ऐलान के तुरंद बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आयोग ने एक ही जिले में दो या तीन राउंड में वोटिंग का फैसला लिया है।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने बीजेपी के कहने पर 8 राउंड में चुनाव कराने का फैसला लिया है। उन्हें जो बीजेपी ने कहा है, वही किया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि आखिर अन्य राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी एक ही राउंट में वोटिंग क्यों नहीं कराई जा रही। इस दौरान ममता बनर्जी ने बांग्ला कार्ड खेलते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई बंगाली ही राज करेगा। बता दें कि पश्चिम बंगाल में हमेशा से कई चरणों में मतदान होता रहा है। 2016 के विधानसभा चुनावों का आयोजन भी 7 चरणों में हुआ था।

प्रकाशित तारीख : 2021-02-26 19:45:00

प्रतिकृया दिनुहोस्