‘कोहली-शमी का न खेलना भारत के लिए बड़ा नुकसान’

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्स ने कहा है कि विराट कोहली और मोहम्मद शमी का न होना भारत के लिए टेस्ट सीरीज में बड़ा नुकसान है। शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की गेंद हाथ में लग गई थी जिसके कारण उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया है। इसी कारण वह सीरीज के बाकी के तीन मैचों में शायद ही खेल पाएं। वहीं कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट रहे हैं। वह भी बाकी के तीन मैचों में नहीं होंगे। बर्न्स ने कहा, मुझे लगता है कि शमी और विराट का जाना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम में काफी गहराई है और वह अभी भी काफी चुनौतीपूर्ण होगी।

विश्व स्तर के खिलाड़ी को रिप्लेस करना आसान नहीं रहता। हमारा ध्यान इस बात पर है कि उनका स्थान कौन लेता है। हमें अगले मैच के लिए अच्छी तरह से तैयारी करनी होगी। हम जानते हैं कि भारतीय टीम मजबूती से वापसी कर सकती है लेकिन हमें पहले मैच से मिली लय को बनाए रखना होगा।

सीरीज के शुरू होने से पहले बर्न्स की फॉर्म पर सवालिया निशान थे जिन्हें उन्होंने एक तरह से पहले टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 51 रनों की पारी खेल कुछ हद तक खत्म कर दिया है। अपनी फॉर्म को लेकर सलामी बल्लेबाज ने कहा, कुछ रन करना अच्छी बात है। सीरीज की शुरुआत से पहले मेरे पास रन नहीं थे। लय में लौटना अच्छा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए वो दिन अच्छा रहा था। काम को जल्दी खत्म करना अच्छा लगा था। बर्न्स ने कहा, रन करने से निश्चित तौर पर मदद मिलती है। ऐसा लगा कि कोविड-19 के बाद घर में वापसी की है। टीम से काफी समर्थन और विश्वास मिला। डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की की वापसी को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं है। हमने चोटों के बारे में कुछ नहीं सुना।। वॉर्नर मेलबर्न में हैं और हम अभी भी एडिलेड में। अगले कुछ दिनों में हमें पता चलेगा।

 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-22 10:19:00

प्रतिकृया दिनुहोस्