पंजाब : पाकिस्तान ने ड्रोन से भेजे 11 ग्रेनेड, अंडे की तरह की गई थी पैकिंग, तलाशी अभियान में बरामद

पंजाब पुलिस को पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए भेजे गए 11 ग्रेनेड बरामद करने में सफलता मिली है। पंजाब के गुरदासपुर में भारत पाकिस्तान सरहद पर स्थित कस्बा दोरांगला के गांव सलाच से यह ग्रेनेड बरामद किए गए। ग्रेनेड सरहद से करीब पौना किलोमीटर की दूरी पर गिराए गए और उन्हें काफी अच्छे से पैक किया गया था। पुलिस की ओर से दो लोगों को शक के आधार पर पकड़ा गया था, लेकिन जांच में उनका कोई लिंक सामने नहीं आया है। थाना दोरांगला में 3,4,5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत मामला भी दर्ज किया गया है।

19 दिसंबर को करीब साढ़े ग्यारह बजे बीएसएफ की 58 बटालियन ने बीओपी चक्करी के पास पाकिस्तान की ओर से आए ड्रोन की आवाज सुनी थी। बीएसएफ के जवानों की ओर से 18 राउंड फायर भी किए गए थे। इसके बाद बीएसएफ, पंजाब पुलिस और अन्य एजेंसियों की टीमों की ओर से बार्डर के पास के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया गया था। इसी सर्च के दौरान गुरदासपुर से यह ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। 

एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि पिछले दिनों पाकिस्तान की ओर से दोरांगला के गांव चक्करी में ड्रोन आने की जानकारी मिली थी और पुलिस की ओर से भी सर्च अभियान चलाया गया था। सीमावर्ती गांव सलाच, मिआनी, चक्करी आदि में पुलिस सर्च कर रही थी। सर्च के दौरान ही पुलिस टीम को रविवार देर शाम करीब छह बजे सलाच में शिंकजेनुमा (अंडे की पैकिंग) पैक किए गए 11 ग्रेनेड बरामद हुए।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-21 13:31:00

प्रतिकृया दिनुहोस्