राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय नेशनल सेमिनार का हुआ समापन

राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा दो दिवसीय आयोजित नेशनल सेमिनार में दूसरे और अंतिम दिन भारत की उच्च शिक्षा में गुणवत्ता की चिंता विषय पर चर्चा की गई और मौजूद लोगों ने उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाने पर बल दिया।

नगर के कुंवरपुर रोड स्थित राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय नेशनल सेमिनार के दूसरे और अंतिम दिन भारत की उच्च शिक्षा की गुणवत्ता की चिंता विषय पर चर्चा करते हुए डॉ सपना पांडे ने कहा कि निश्चित रूप से देश की उच्च शिक्षा बेहतर है लेकिन अभी और भी बेहतर बनाने की आवश्यकता है इसके लिए अभी और संसाधनों की आवश्यकता है ।

इस मौके पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ करीमुल्ला ने कहा के तमाम महाविद्यालय में अभी प्रोफेसर और डॉक्टर की कमी है। निश्चित रूप से ऐसे महाविद्यालय में जहां शिक्षकों की कमी है वहां पर नियुक्त की जाए ताकि उच्च शिक्षा को और भी बढ़ावा दिया जा सके।

 सेमिनार को संबोधित करते हुए डॉ प्रदीप सिंह ने कहा कि देश में सहायता प्राप्त महाविद्यालयों की संख्या बढ़ती जा रही है । इसको देखते हुए राजकीय महाविद्यालयों की संख्या भी बढ़ाने की आवश्यकता है।

 भारत की उच्च शिक्षा में गुणवत्ता की चिंता के विषय पर आयोजित नेशनल सेमिनार को डॉ वंदना अग्निहोत्री डॉ अरविंद शुक्ला डॉ अमित जायसवाल ने भी संबोधित किया और सभी लोगों ने भारत की उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाए जाने पर प्रकाश डाला।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-13 12:23:45

प्रतिकृया दिनुहोस्