रवींद्र जडेजा हुए T20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मिली जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में दूसरे टी20 मुकाबले से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चोट के चलते बाकी बची टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। जडेजा के ही दम पर भारतीय टीम ने आखिरी वनडे और पहला टी20 मैच जीता है, लेकिन वे अब चोट की वजह से आगे सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

रवींद्र जडेजा के टी20 टीम से बाहर होने के बाद तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने कहा कि जडेजा निगरानी में हैं और शनिवार को जरूरत पड़ने पर उन्हें और स्कैन के लिए ले जाया जाएगा। जडेजा, जिन्होंने भारत को 161 रनों के शानदार स्कोर तक पहुंचाया था उनको पारी के अंतिम ओवर में हेलमेट पर गेंद लगी थी, जबकि इससे पहले वे पैर से परेशान थे।

बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने पहले टी20 मैच में इस खिलाड़ी का आकलन करने का फैसला किया था। ऐसे में स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच की दूसरी पारी में मैदान संभाला। ऑलराउंडर जडेजा ने जहां टी20 मैच में भारत की पारी में एक फिनिशर की भूमिका निभाई, जबकि युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 3 बड़े विकेट झटकर कंगारू टीम की कमर तोड़ दी। बाद में कन्कशन सब्स्टीट्यूट को लेकर विवाद भी हुआ।

बीसीसीआइ ने एक रिलीज जारी करते हुए कहा है, "रवींद्र जडेजा ने 4 दिसंबर, 2020 को कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टी20 मैच की पहली पारी के अंतिम ओवर में अपने माथे के बायीं ओर चोटिल होने के बाद एक निरंतरता बनाए रखी। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम द्वारा पारी के ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में नैदानिक ​​मूल्यांकन (Clinical evaluation) के आधार पर उनके बीमार होने की पुष्टि की गई थी। जडेजा निगरानी में हैं और शनिवार सुबह मूल्यांकन के आधार पर आवश्यकता पड़ने पर आगे के स्कैन के लिए ले जाया जाएगा। वह आगे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे।"

भारत की अब T20I टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (VC & WK), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (WK), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी , नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-05 08:34:00

प्रतिकृया दिनुहोस्