भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कंगारू टीम से नाराज दिखे पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया था और अन्य खिलाड़ियों को उनकी जगह मौका दिया गया था। कैनबरा में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए मेजबान टीम को 13 रन से हरा दिया था। तीन मैचों की वनडे सीरीज में कंगारू टीम को 2-1 से जीत जरूर मिली, लेकिन टीम की इस जीत से पूर्व कंगारू गेंदबाज ब्रेट ली नाराज दिखे। तीसरे मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस को आराम दिए जाने की वजह से ब्रेट ली नाराज नजर आए और इस फैसले पर सवाल भी उठाए। 

ब्रेट ली ने कहा कि बेशक उन्हें आराम दिया गया, लेकिन ये फैसला उनका नहीं रहा होगा। वो शायद खेलना चाहते होंगे क्योंकि खिलाड़ी आमतौर पर खेलना चाहते हैं और आराम से परहेज करते हैं। ली ने ये भी कहा कि सिर्फ दो मैचों में गेंदबाजी करने के बाद उन्हें थकना नहीं चाहिए। मैं अपने अनुभव से कहना चाहूंगा कि मैं जितने ज्यादा मैच खेलता था उतनी ही मेरी लय बेहतर होती जाती थी। खिलाड़ियों को लय में बनाए रखने के लिए उनका ज्यादा से ज्यादा खेलना अच्छा है। 

ब्रेट ली ने कहा कि मेरी राय ये है कि अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगी है तो उसे आराम देना चाहिए, लेकिन अगर कोई पूरी तरह से फिट है और प्रदर्शन कर रहा है तो जितना ज्यादा हो सकते उसे उतने मैच खेलने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आपको आराम मिलता है तो फिर से अच्छे प्रदर्शन के लिए लय हासिल करने की जरूरत होती है। आपको बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारत और कंगारू टीम के बीच चीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत शुक्रवार से होगी। इस टी20 सीरीज के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा जिसका पहला मुकाबला डे-नाइट होगा। 

प्रकाशित तारीख : 2020-12-03 21:13:00

प्रतिकृया दिनुहोस्