वैगनर ग्रुप के चीफ प्रिगोझिन की प्लेन क्रैश में मौत, राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ की थी बगावत

रूस में निजी सेना वैगनर के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन की मॉस्को के पास टवर क्षेत्र में एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई है।

रुस की हवाई परिवहन संघीय एजेंसी ने इसकी पुष्टि की है। एजेंसी द्वारा अपने टेलीग्राम अकाउंट पर जारी सूची के अनुसार प्रिगोझिन उन दस लोगों में शामिल थे, जिनकी बुधवार को विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

एजेंसी ने पहले कहा था कि टवर क्षेत्र में विमान दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है, जिसमें कहा गया है कि यात्रियों में येवगेनी प्रिगोझिन भी शामिल थे।

रूस के आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने कहा कि मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा एक निजी एम्ब्रेयर विमान टवर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में विमान में सवार सभी दस लोगों की मौत हो गई। व्हाइट हाउस प्रेस पूल के अनुसार अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इसके बारे में जानकारी दी गई।

दुर्घटना के बारे में पूछे जाने पर श्री बाइडेन ने कहा कि मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या हुआ, लेकिन मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं। अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एड्रिएन वॉटसन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपने अकाउंट के माध्यम से कहा कि हमने रिपोर्ट देखी है। अगर पुष्टि हो जाती है, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

प्रकाशित तारीख : 2023-08-24 12:07:00

प्रतिकृया दिनुहोस्