Rahul Gandhi disqualified: राहुल गांधी के समर्थन में आज राजघाट पर कांग्रेस का सत्याग्रह, देश भर में प्रदर्शन

लोकसभा की सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी के समर्थन में आज देशभर में कांग्रेस का हल्लाबोल रहेगा। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता हर राज्य में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करेंगे। वहीं, राजघाट पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्याग्रह करेंगे। सत्याग्रह सुबह 10 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे खत्म होगा।

2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने की पृष्ठभूमि में विरोध आया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने “सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है” टिप्पणी के लिए उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राष्ट्रीय राजधानी में राज घाट पर सत्याग्रह करेंगे। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता सभी राज्य मुख्यालयों और गांधी प्रतिमाओं पर संकल्प सत्याग्रह करेंगे।

इस बीच राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह देश में लोकतंत्र की रक्षा करना जारी रखेंगे, भले ही वह जीवन भर के लिए संसद से अयोग्य हो जाएं।

इस बीच राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह देश में लोकतंत्र की रक्षा करना जारी रखेंगे, भले ही वह जीवन भर के लिए संसद से अयोग्य हो जाएं या जेल हो जाएं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने पिछड़े समुदाय का अपमान किया है और 2019 में की गई उनकी मानहानि वाली टिप्पणी के लिए मानहानि के मामले में उनकी सजा आई है।

प्रकाशित तारीख : 2023-03-26 10:00:00

प्रतिकृया दिनुहोस्