हिमाचली उत्पादों ने बिखेरी चमक, कुल्लू की पूहलें देश भर में मशहूर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिज पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल वीरों की भूमि है। हिमाचली माताओं के सपूत सरहद पर देश की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर घर को नल से जल में हिमाचल ने नब्बे फीसदी काम किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल बेहतरीन काम कर रहा है और प्रदेश निरंतर विकास में आगे बढ़ रहा है। संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने हिमाचल के उत्पादों की खूब तारीफ की।

उन्होंने कहा कि सोलन की फाइन आर्ट, कांगड़ा की पेंटिंग, कुल्लू का हस्तशिल्प पूरे देश में धूम मचा रहा है। हिमाचल के स्थानीय उत्पादों की चमक काशी मेंं बाबा विश्वानाथ तक पहुंच चुकी है, जबकि कुल्लू की पूहलें देश भर में अपना अलग स्थान बना रही हैं। पीएम ने कहा कि कोरोना काल में भारत ने 150 देशों को दवाइयां भेजी हैं और इसमें हिमाचल के फार्मा हब का बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि भारत में रिकार्ड निवेश हो रहा है। आठ साल पहले स्टार्टअप के मामले में हम कहीं नहीं थे, लेकिन आज हम दुनिया में तीसरे बड़े स्टार्टअप हैं। हर हफ्ते हजारों करोड़ की कंपनी युवा तैयार कर रहे हैं और विश्वभर में देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

प्रकाशित तारीख : 2022-05-31 14:38:00

प्रतिकृया दिनुहोस्