अमेरिका के स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, हमलावर ने 18 छात्रों समेत 21 लोगों की ले ली जान

Getty Images
Getty Images

टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 18 बच्चों और एक शिक्षक की मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर 18 वर्षीय बंदूकधारी को भी मार गिराया है। अमेरिकी राज्य टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि एक स्थानीय व्यक्ति ने उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सैन एंटोनियो के पश्चिम में लगभग 85 मील की दूरी पर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं। 

गवर्नर ने बताया, "उसने 18 छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक शिक्षक की भी गोली लगने से मौत से हो गई।" एबॉट ने कहा कि बंदूकधारी वहीं का रहने वाला था और एक हैंडगन और संभवत: राइफल लेकर स्कूल में घुसा और उसने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। गवर्नर ने बताया कि बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था जो इसी इलाके का रहने वाला था।  

एबॉट ने कहा कि गोलीबारी की घटना 2012 में सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना से ज्यादा घातक है। टेक्सास का यह छोटा शहर उवाल्डे 20,000 से भी कम आबादी का घर है। यह मैक्सिकन सीमा से लगभग एक घंटे की दूरी पर एक छोटा सा समुदाय है।

इस दर्दनाक घटना पर देश को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा, "इस तरह की सामूहिक गोलीबारी शायद ही दुनिया में कहीं और होती है। हम इस नरसंहार के साथ जीने को तैयार क्यों हैं? हम ऐसा क्यों होने देते रहते हैं? भगवान के नाम पर इससे निपटने का साहस रखने की हमारी रीढ़ कहाँ है? इस दर्द को अमल में लाने का समय आ गया है।"

उन्होंने कहा, "आज रात, ऐसे माता-पिता हैं जो अपने बच्चे को फिर कभी नहीं देखेंगे। माता-पिता जो कभी पहले जैसा महसूस नहीं करेंगे। एक बच्चे को खोने का अहसास अपनी आत्मा के टुकड़े को हमेशा के लिए चीर देने जैसा होता। मैं राष्ट्र से उन्हें अंधेरे में शक्ति देने के लिए उनके लिए प्रार्थना करने के लिए कहता हूं।"

2018 में पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 14 हाई स्कूल के छात्रों और तीन वयस्क कर्मचारियों की मौत के बाद से यह सबसे घातक घटना है। 2012 में कनेक्टिकट में सैंडी हुक की गोलीबारी में एक प्राथमिक विद्यालय में 20 बच्चे और छह कर्मचारी मारे गए थे। 

प्रकाशित तारीख : 2022-05-25 07:17:00

प्रतिकृया दिनुहोस्