केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी ने अमृत महोत्सव के अवसर पर किया वीडियो कांफ्रेंसिंग

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय साध्वी निरंजन ज्योति ने आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की।

उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश भर में मनाया जा रहा है। भारतीय खाद्य निगम का देश को उन्नति की तरफ अग्रसर एवं खाद्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने में बहुत बड़ा योगदान रहा है और भारतीय खाद्य निगम इस कार्य मे सचमुच बहुत ही सराहनीय है। मैं इसके कार्य मे लगे सभी लोगो को बहुत -बहुत धन्यवाद देती हूं।

तंजावुर में भारतीय खाद्य निगम द्वारा विकसित खाद्य संग्रहालय देश मे अपनी तरह का पहला संग्रहालय है, जिसके द्वारा कृषि के विकास दुनिया भर में विभिन्न प्राचीन भंडारण विधियों, भण्डारण में चुनौतियों इत्यादि को प्रदर्शित किया गया है। मुझे विश्वास है कि खाद्य क्षेत्र में प्राचीनकाल से हुई प्रगति को जानने में यह संग्रहालय सभी लोगो के लिए लाभदायक होगा। साथ ही नए बने मण्डल कार्यालय, हुबली के उदघाटन के लिए भी मैं भारतीय खाद्य निगम को शुभकामनाएं देती हूं।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव से हम सभी को आने वाले आयोजनों एवं समारोहों से बहुत कुछ जानने एवं सीखने को मिलेगा। मैं उम्मीद करती हूं कि आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह में होने वाली चर्चाओं एवं परिचर्चाओं से सीख कर हम सभी अच्छे से लाभान्वित होंगे तथा आने वाले समय मे इसका सदुपयोग कर पाएंगे। मैं एक बार पुनः इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर आप सबको बधाई देती हूं।

उन्होंने कैबिनेट मंत्री, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय  पीयूष गोयल,राज्यमंत्री उपभोक्ता मामले खाद्य और सार्वजनिक वितरण अश्वनी कुमार चौबे, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भारतीय खाद्य निगम आतिश चंद्रा जी एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपस्थित अन्य सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत/अभिनन्दन किया।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-16 19:07:00

प्रतिकृया दिनुहोस्