मस्जिद के बाद अब गुरुद्वारे पहुंचीं ममता बनर्जी, किया किसान आंदोलन का समर्थन

File Photo
File Photo

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को अचानक गुरुद्वारा संत कुटिया पहुंचीं और वहां मत्था टेककर आशीर्वाद लिया।


भवानीपुर में सिख समुदाय की अच्छी खासी आबादी है। बनर्जी ने इस मौके पर कहा कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करती हैं और कृषि कानूनों को रद्द किया जाना चाहिए। इससे पहले सोमवार को ममता मस्जिद गईं थीं और लोगों का समर्थन मांगा था। 


ममता ने कहा, मैं यहां आप लोगों का आशीर्वाद लेने आई हूं। मैं पहले भी यहां आशीर्वाद लेने आती रही हूं। मुझे जब भी समय मिलता है गुरुद्वारा आने की कोशिश करती हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा, पंजाब का इतिहास बंगाल से जुड़ा हुआ है। टैगोर ने राष्ट्रगान में भी इसका जिक्र किया है। यदि पंजाब और बंगाल नहीं होते तो देश की आजादी आसान नहीं होती।

बता दें, इस सीट से भाजपा ने प्रियंका टिबड़ेवाल को उतारा है। सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करने के बाद प्रियंका ने कहा था कि उपचुनाव अन्याय के विरुद्ध लड़ाई है। यहां मुख्य मुकाबला सीएम और प्रियंका टिबड़ेवाल के बीच होगा क्योंकि कांग्रेस ने 8 सितंबर को एलान किया कि वह उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी। भवानीपुर सहित तीन सीटों पर 30 सिंतबर को मतदान होंगे और नतीजे 3 अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे।

ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट को चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआई का समन
सीबीआई ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव एजेंट शेख सुफियान को एक हत्या मामले में बृहस्पतिवार को पेश होने के लिए समन जारी किया है। यह मामला नंदीग्राम में चुनाव बाद हुई हिंसा से जुड़ा है। तृणमूल कांग्रेस नेता सुफियान ममता बनर्जी पर हुए हमला मामले में शिकायतकर्ता भी थे।

सीबीआई का कहना है कि 3 मई को नंदीग्राम में अज्ञात लोगों ने देबब्रत मैत्री पर घातक हमला किया था और 10 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। प्रदेश में चुनाव बाद हिंसा से जुड़े 35 मामलों को जांच एजेंसी अब तक दर्ज कर चुकी है।

प्रकाशित तारीख : 2021-09-16 07:44:00

प्रतिकृया दिनुहोस्