हिमाचल में पहाड़ों से बरसी मौतः नेपाली मजदूर की मौत, दो महिलाएं घायल

हिमाचल में बिगड़े मौसम के बीच पहाड़ों से गिर रहे पत्थर लोगों की जान ले रहे हैं।

जिला किन्नौर के आसरंग के तोक्तो नामक जगह पर मंगलबार पहाड़ियों से पत्थरों के गिरने के कारण मौके पर आवाजाही कर रहे एक नेपाली मजदूर की मौत हो गई। वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो महिलाएं भी इन पत्थरों की चपेट में आने से घायल हुई हैं, जिन्हें उपचार के लिए रिकांगपिओ क्षेत्रीय चिकित्सालय के लिए लाया गया है।

नेपाली मजदूर की पहचान पहचान धन बहादुर पुत्र टेक बहादुर निवासी जाजर कोट नगर पालिका तहसील जगतीपुर जिला झाझर कोट नेपाल कर रूप में हुई है। जबकि मीणा पत्नी माइकल विले भोरिंग्या पीओ पुखरा तहसील जगतीपुर जिला झाझर कोट नेपाल तथा रिटू बस्तीन पत्नी स्व. जय बहादुर बसनीत जिला रुकुम नेपाल को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ लाया गया।

जाहिर है जिला किन्नौर में नेशनल हाइवे पर कई जगह भस्खलन हुआ है। किन्नौर के उरणी पुल पर पहाड़ों चट्टान गिरने के कारण ये पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पर से वाहनों की आवाजाही भी ठप हो गई है।

प्रशासन ने बड़े वाहनों को वाया चोलिंग उरनी संपर्क मार्ग से डायवर्ट कर दिया है। टापरी समीप पागल नाले में भारी बारिश के चलते फिर से मलबा आ गया है। यहां पर भी राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। इस नाले में बारिश के दौरान हर बार मलबा आ जाता है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उरणी ब्रिज, निगुलसारी समीप भी पहाडियों से दोबारा भूस्खलन हुआ है।

प्रकाशित तारीख : 2021-09-16 07:39:00

प्रतिकृया दिनुहोस्