एकनाथ खड़से पर बरसे सवाल

राष्ट्रवादी कोंग्रेस पार्टी के नेता एकनाथ खडसे से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करीब नौ घंटों तक पूछताछ की है। सुबह ग्यारह बजे वे ईडी कार्यालय पहुंचे थे और रात करीब साढ़े आठ बजे के लगभग वे कार्यालय से बाहर निकले। बाहर निकले के बाद उन्होंने बात तो नहीं किया, लेकिन उनके वकील मोहन टेकवड़े में बताया कि खडसे ने ईडी के सभी सवालों के जवाब दिया है साथ ही ईडी को मामले से जुड़े कुछ कागजात भी सौंपे हैं।

ईडी मामले में कुछ और कागजात चाहती है जिसे अगले 10 दिनों में सौंप दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी को सूचित किया गया है कि जब भी जरूरत हो खडसे उसके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं। वे जांच में पूरा सहयोग करेंगे।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एकनाथ खडसे का दावा है कि भाजपा छोड़ने के चलते ही उन्हें ईडी परेशान कर रही है।

भोसरी जमीन खरीदारी मामले में गुरुवार को जांच एजेंसी के सवालों के जवाब देने ईडी ऑफिस पहुंचे खडसे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं इससे पहले भी जांच एजेंसी के सवालों के जवाब दिए हैं। पूरा महाराष्ट्र देख रहा है कि क्या हो रहा है। सब जानते हैं कि यह राजनीति से प्रेरित है। पांच साल पहले हुए सौदे की पांच बार जांच हो चुकी है एक बार फिर जांच हो रही है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) रिपोर्ट दे चुकी है कि इस मामले में कोई सबूत नहीं है। एसीबी ने पुणे की कोर्ट मे सी समरी रिपोर्ट दिया है फिर भी मैं जांच में पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से जलगांव में ह्वाटसएप संदेश घूम रहा था कि कुछ तो होने वाला है। इससे साफ है कि इसकी साजिश पहले से रची जा रही थी और भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी इसकी जानकारी थी।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-07-09 06:44:00

प्रतिकृया दिनुहोस्