योग दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी भाजपा

जून महीने के विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पार्टी की ओर से सभी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों को पत्र लिखा गया है। इसमें इस महीने होने वाले महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित करने की बात कही गई है। 21 जून को योग दिवस के मौके पर भाजपा विभिन्न कार्यक्रम करने जा रही है। जेपी नड्डा ने देश के सभी मंडलों में कम से कम दो योग शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही योग करते हुए विभिन्न प्रसिद्ध व्यक्तियों, कलाकारों, खिलाड़ियों के वीडियो का अधिक से अधिक प्रचार लोगों में हो इसका भी जिम्मा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारियों को सौंपा है। जेपी नड्डा का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों से 21 मई को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के तौर पर मनाया जाता है। साथ ही योग हमारे शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और कोरोना महामारी के दौरान इसकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति दिवस पर भी खास कार्यक्रम

नड्डा ने अपने पत्र में कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के स्मृति दिवस पर 23 जून से लेकर छह जुलाई तक पार्टी को कार्यक्रम का आयोजन करना है। इस दौरान प्रत्येक बूथ स्तर तक कार्यक्रम चलाने हैं, जिसमें सभी बूथ पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम करने का निर्देश दिए गए हैं। स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के तहत सभी जलस्रोत को प्लास्टिक मुक्त करने का निर्देश भी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया है। गौरतलब है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति और जन्मदिवस पार्टी के बूथ स्तर के छह कार्यक्रमों में से एक कार्यक्रम है।

25 जून को काला दिवस मनाएगी पार्टी

25 जून को आपातकाल की सालगिरह के मौके पर इसे काला दिवस के तौर पर मनाने का आह्वान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया है। इस दौरान प्रत्येक जिला और प्रदेश स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ने, देशभर के विभिन्न भागों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात नड्डा ने की है। आपातकाल के दौरान जेल में डाले गए मीसा बंदियों को सम्मानित करने की भी बात भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की है।

प्रकाशित तारीख : 2021-06-12 08:01:00

प्रतिकृया दिनुहोस्