PM से पहले सीएम और पवार की मुलाकात

सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की। दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच  एक घंटे से अधिक चली  बैठक में मराठा आरक्षण के साथ -साथ  कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

मंगलवार को मराठा आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की होने वाली मुलाक़ात से ठीक पहले शरद पवार और मुख्यमंत्री के बीच हुई मुलाक़ात बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

सूत्रों की मानें तो आरक्षण को लेकर बैठक में शरद पवार ने उध्दव ठाकरे को प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा करने के लिए मंत्र दिया है, क्योंकि शरद पवार को महाविकास आघाड़ी सरकार का मार्गदर्शक जाना जाता है। इसलिए तय है कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच बैठक से पहले शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच अहम चर्चा होना तय है। इसके साथ मराठा आरक्षण पर राज्य सरकार की क्या रणनीति होगी, कोरोना संकट में आर्थिक संकट को कैसे दूर किया जाए, रुका हुआ जीएसटी, इन सभी  मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पवार और सीएम ठाकरे के बीच राज्यपाल द्वारा नियुक्त 12 विधानपरिषद सदस्यों की नियुक्ति के अलावा राज्य में महामंडल बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। पवार और सीएम की मुलाक़ात के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार सहित कई अन्य नेता उपस्थित थे।

प्रकाशित तारीख : 2021-06-08 07:44:00

प्रतिकृया दिनुहोस्