यह बंगाल के स्वाभिमान की जीत है : ठाकरे

रविवार को पश्चिम बंगाल की विधानसभा चुनाव के आए नतीजे में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मिली भारी जीत से उत्साहित शिवसेना -राकांपा और कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ममता बनर्जी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि वह बंगाल के स्वाभिमान की लड़ाई लड़ रही थी। उनके साहस की सराहना की जानी चाहिए। इस जीत का पूरा श्रेय बंगाल की वाघिनी को जाता है। ममता दीदी की हार के लिए प्रधानमंत्री से लेकर गृहमंत्री, पूरी केंद्र सरकार, राज्य सरकारों ने पश्चिम बंगाल की भूमि पर रैली की, लेकिन ममता दीदी ने उन सभी ताकतों की धूल चटाकर जीत हासिल की। ठाकरे ने कहा कि उनकी हिम्मत और साहस की सराहना करते हुए बंगाल की पूरी जनता को बधाई देता हूं। इसके साथ उन्होंने बिना नाम लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की अब राजनीति खत्म हो गई है, अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

टीएमसी की जीत एक मिसाल : राउत

ममता बनर्जी को मिली भारी जीत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा की मुझे विश्वास है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तीसरी बार जीत की पुरे देश के लिए मिसाल बनकर एक नई रोशनी पैदा करेगी। पश्चिम बंगाल के चुनाव नतीजे आने के बाद मीडिया से बात करते हुए राउत ने  कहा की  ममता बनर्जी की जीत पूरे देश की राजनीतिक पार्टियों के लिए एक प्रेरणा है। 

टीएमसी और कांग्रेस ने किया जनता के साथ धोखा : चंद्रकांत पाटिल

पश्चिम बंगाल में पार्टी को मिली हार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा की चुनाव में कांग्रेस पार्टी और टीएमसी के साथ मतदाताओं को लेकर हुई सांठगांठ के कारण टीएमसी को जीत हासिल हुई है, उन्होंने कहा कि  पश्चिम बंगाल में भाजपा को  हार स्वीकार्य है। लेकिन पश्चिम बंगाल में टीएमसी, वाम और कांग्रेस ने टीएमसी  के पक्ष में वोट डालकर जनता के साथ धोखा किया है। पाटिल ने  कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा को पर्याप्त ताकत मिली है। लोकतंत्र में, परिणामों को स्वीकार करना पड़ता है। लेकिन कांग्रेस और वाम दलों ने पूरी तरह से तृणमूल के पक्ष में वोट डाला। इसलिए, अब देश में यह स्पष्ट है कि हर कोई पार्टियां भाजपा के खिलाफ है। भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी पार्टियां किसी हद तक जा सकती हैं। इसका उदाहरण पश्चिम बंगाल में देखा गया है।

गलत नीतियों के कारण भाजपा हारी : नवाब मलिक

पश्चिम बंगाल की विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी को मिली भारी जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा की केंद्र सरकार की नीतियों के गलत नीतियों का नतीजा है कि भाजपा को वहां हार मिली है। पिछले तीन साल से अधिक पूरी ताकत से भाजपा वहा चुनाव की तैयारी में जुटी थी लेकिन पश्चिम बंगाल की जनता ने एक बार फिर ममता बनर्जी को ही चुना।

प्रकाशित तारीख : 2021-05-03 07:17:00

प्रतिकृया दिनुहोस्