एक साल का वेतन सीएम रिलीफ फंड में देंगे थोरात

राजस्व मंत्री और विधानमंडल में कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहेब थोरात ने अपना एक साल का वेतन, कांग्रेस विधायकों के एक माह के वेतन को मिलाकर तकरीबन दो करोड़ रुपए, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की तरफ से पांच लाख रुपए तथा अमृत उद्योग समूह संगमनेर के सभी कर्मचारियों के टीकाकरण का खर्च मुख्यमंत्री सहायता निधि में देने की घोषणा की है।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए थोरात ने कहा कि देश और राज्य के लिए कोरोना ने गंभीर संकट बन गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी ने सभी नागरिकों का मुफ्त में टीकाकरण करने की अपील की है। कोराना संक्रमण रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों की वजह से उद्योग धंधे, व्यापार बंद हैं, जिससे राज्य आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं। ऐसी विपरीत स्थिति में कांग्रेस की मांग पर महाविकास आघाड़ी सरकार ने सकारात्मक निर्णय लेकर 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों का मुफ्त में टीकाकरण कराने का निर्णय लिया।

सरकार के निर्णय का कांग्रेस पार्टी ने स्वागत किया है और इस जंग को मजबूत करने के लिए मदद करने का फैसला लिया है। थोरात ने कहा कि विधानसभा सदस्य के रूप में मेरा एक साल का वेतन और कांग्रेस के विधानसभा और विधान परिषद के कुल 53 सदस्यों के एक माह का वेतन को मिलाकर कुल दो करोड़ रुपए की रकम साथ ही महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से पांच लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा अमृत उद्योग समूह में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के टीकाकरण खर्च मुख्यमंत्री सहायता निधि में जमा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई युवा मंडली और विधायकों ने इस कार्य में पहल की है। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सत्यजीत तांबे ने जो नागरिक टीकाकरण का खर्च उठा नहीं सकते, उनकी टीकाकरण की रकम मुख्यमंत्री सहायता निधि में जमा करने का आह्वान किया है। 

 

प्रकाशित तारीख : 2021-04-30 06:26:00

प्रतिकृया दिनुहोस्