बंगाल में रैलियां लॉक, प्रचार डाउन

चुनावी कैंपेन के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर अब इलेक्शन कमीशन ने सख्त रुख अपनाया है। EC ने गुरुवार को बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए नई गाइडलाइन जारी की। इसके तहत रोड शो, पद यात्रा, साइकिल रैली या बाइक रैली को इजाजत नहीं दी जाएगी।

जनसभा में 500 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होंगे। इलेक्शन कमीशन ने कहा है कि चुनाव प्रचार के लिए हमने गाइडलाइंस जारी की थीं, लेकिन ये देखने में आ रहा है कि राजनीतिक दल इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

ममता बनर्जी ने की बड़ी सभा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बंगाल में चुनावी सभाएं की हैं। इसमें भारी भीड़ उमड़ी थी। इससे पहले रविवार को ही उन्होंने घोषणा की थी कि बढ़ते संक्रमण के चलते TMC की चुनावी रैलियां छोटी होंगी।

छठे चरण में बंपर वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए छठे चरण के चुनाव में 43 विधानसभा सीटों पर वोटिंग समाप्त हो गई। बढ़ते संक्रमण के बीच 80% से ज्यादा मतदान हुआ। छठे फेज में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और कभी ममता के खास रहे मुकुल रॉय की किस्मत का फैसला होना है। रॉय नादिया जिले में कृष्णानगर उत्तर सीट से TMC की प्रत्याशी और बांग्ला अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी और कांग्रेस के सिल्वी साहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-04-23 06:53:00

प्रतिकृया दिनुहोस्