कोरोना पर पीएम की मायावती ने की तारीफ

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख और उत्तर प्रदेश पूर्व की मुख्यमंत्री मायावती ने देश में कोविड -19 मामलों में नए सिरे से चर्चा के लिए मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल का स्वागत किया। उन्होंने यह भी मांग की कि गरीब और मध्यम वर्ग को मुफ्त टीकाकरण मिले और ड्राइव की गति तेज हो।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, देश में घातक कोरोना प्रकोप के दोबारा बढ़ने के खतरे के मद्देनजर पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा बुधवार को सभी मुख्यमंत्रियों की बुलाई गई बैठक सही व स्वागत योग्य। वैसे देश में कोरोना टीकाकरण के अभियान को राष्ट्रीय नीति के तहत केन्द्र व राज्य सरकारें इसे और तेज व सुगम बनाएं तो बेहतर। आगे लिखा, साथ ही, कोरोना प्रकोप के कारण देश की आम जनता को होने वाली विभिन्न प्रकार की मुश्किलों व परेशानियों आदि को देखते हुए केन्द्र व राज्य सरकारों से खासकर गरीबों, मेहनतकश लोगों व मध्यमवर्गीय परिवारों को फ्री में कोरोना वैक्सीन की व्यवस्था करने की पुनः बीएसपी की अपील।

वर्तमान में, सरकारी अस्पतालों में कोविड वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है, जबकि निजी हेल्थकेयर केंद्रों  में इसकी कीमत  250 प्रति शॉट निर्धारित की गई है। मायावती ने हाल ही में घोषणा की कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 2022 में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जिससे भाजपा के साथ संभावित गठजोड़ की अटकलें समाप्त हो जाएंगी। उनकी पार्टी के कई नेता पिछले कुछ महीनों में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं। मायावती को लखनऊ के टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में शनिवार को अमौसी में टीका लगाया गया। अस्पताल के नोडल अधिकारी (टीकाकरण) डॉ. सुधांशु तिवारी ने कहा, कोविशिल्ड का उनका दूसरा शॉट 9 अप्रैल को होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया था और कहा था कि उनकी सरकार टीका मुक्त प्रदान कर रही है।

प्रकाशित तारीख : 2021-03-18 08:33:00

प्रतिकृया दिनुहोस्