हेमंत नगराले मुंबई के पुलिस कमिश्नर

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का तबादला कर दिया। उनकी जगह महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नगराले को कमिश्नर नियुक्त किया गया है। परमबीर सिंह उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से निपटने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे थे।

मुंबई पुलिस के कमिश्नर बनाए जाने के बाद हेमंत नगराले मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि हम नागरिकों के सहयोग से अच्छा काम करेंगे। मुंबई पुलिस नाजुक दौर से गुजर रही है। कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिससे मुंबई पुलिस की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लगे हैं। मुझे विश्वास है कि हम अच्छा काम करके लोगों के बीच में मुंबई पुलिस का नाम कर सकेंगे।

उन्होंने कहा, ''कोई भी केस जिसकी जांच चल रही है मैं उसपर अभी टिप्पणी नहीं करूंगा। यह सही नहीं होगा। जो जांच चल रही है जिस भी एजेंसी के पास है। एनआईए हो, एटीएस हो या लोकल पुलिस हो वह अपना काम कर रही है।''

हेमंत नगराले का इशारा एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस की जांच की तरफ था। इससे पूर्व महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने मराठी में लिखा, 'सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। हेमंत नगराले मुंबई पुलिस के कमिश्नर होंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र के डीजीपी के तौर पर रजनीश सेठ जिम्मेदारी संभालेंगे। महाराष्ट्र स्टेट सिक्योरिटी कॉरपोरेशन की जिम्मेदारी संजय पांडे के पास होगी। परमबीर होम गार्ड विभाग संभालेंगे।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-03-18 08:24:00

प्रतिकृया दिनुहोस्