क्या मिथुन चक्रवर्ती भाजपा की तरफ से लड़ेंगे चुनाव? कैलाश विजयवर्गीय ने अभिनेता पर छोड़ा फैसला

पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया। पूर्व राज्यसभा सांसद ने इसी हफ्ते सात मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कोलकाता में आयोजित रैली में पार्टी को ज्वाइन किया। 70 वर्षीय मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद विपक्षी दलों पर सीधा हमला बोलते हुए खुद को कोबरा बताया था और साथ ही गरीबों के लिए काम करने वाला व्यक्ति भी। 

 
मिथुन दा के भाजपा में शामिल होने के बाद ऐसी अटकलें थी कि वह आगामी चुनाव में भाजपा की तरफ से उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था। हालांकि इस मुद्दे पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पहला बयान दे दिया है। 

भाजपा के महासचिव विजयवर्गीय ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि मिथुन चक्रवर्ती से उनकी बात हुई थी लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। मगर वह पार्टी की तरफ से प्रचार करेंगे। 

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'मेरी मिथुन चक्रवर्ती से बात हुई थी, उन्होंने चुनाव लड़ने से मना किया है। अगर पार्टी निर्णय करेगी तो हम मिथुन दा से बात करेंगे और यदि वे चुनाव लड़ना चाहेंगे तो हम लड़ाएंगे।' 

उधर बीजेपी में शामिल होते हीं केंद्र सरकार ने मिथुन चक्रवर्ती को ‘वाई प्लस’ श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) यह सुरक्षा घेरा प्रदान करेगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘चक्रवर्ती को वाई प्लस श्रेणी का सुरक्षा घेरा प्रदान किया गया है और पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ सशस्त्र सीआईएसएफ कमांडो रहेंगे।’ 

 

प्रकाशित तारीख : 2021-03-13 19:10:00

प्रतिकृया दिनुहोस्