असम विधानसभा चुनाव: मुख्यमंत्री सोनोवाल ने दाखिल किया नामांकन, माजुली से उम्मीदवारी

अमर उजाला
अमर उजाला

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को माजुली से विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन माजुली के उपायुक्त बिक्रम कैरी के समक्ष अपने कागजात प्रस्तुत किए। माजुली में 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होगा।

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। यहां 'नेडा' के संयोजक हिमंता बिस्वा सरमा, अगप अध्यक्ष अतुल बोरा, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष रणजीत दास और राज्य पार्टी प्रभारी बैजयंता पांडा मौजूद थे। इस रैली में उन्होंने जनता से एक बार फिर भाजपा को समर्थन देने की अपील की।

'पिछले पांच साल में असम ने देखा अभूतपूर्व विकास'
मुख्यमंत्री सोनोवाल ने जनता से सत्ता में अपनी और अपनी पार्टी की वापसी के लिए आशीर्वाद मांगा ताकि वे राज्य की सेवा करते रहें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू किए गए विकास कार्य को आगे बढ़ा सकें।' मुख्यमंत्री सोनोवाल ने दावा किया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान असम में अभूतपूर्व विकास हुआ है।

'हमने निभाए पिछले विधानसभा चुनाव में किए वादे'
उन्होंने कहा, पिछले विधानसभा चुनाव में हम आपके पास ‘परिवर्तन’ के वादे के साथ और 'जाति-माटी- भेती' की रक्षा के लिए आए थे, जिसे हमने पूरे समर्पण के साथ पूरा किया है। उन्होंने कहा, हम आपसे अपने निरंतर प्यार और हम पर भरोसा बनाए रखने की अपील करते हैं ताकि हम इस विकास यात्रा को जारी रख सकें।

असम में तीन चरणों में मतदान, 27 मार्च को पहला
उन्होंने जनसभा में शामिल होने से पहले मंदिरों और विभिन्न धार्मिक स्थलों की यात्रा की। उल्लेखनीय है कि माजुली में 27 मार्च को पहले चरण के तहत मतदान होंगे। 126 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव तीन चरणों में होंगे। दूसरे और तीसरे चरण के मतदान एक और छह अप्रैल को होंगे। वहीं, परिणाम दो मई को आएंगे।

 

प्रकाशित तारीख : 2021-03-09 19:29:00

प्रतिकृया दिनुहोस्