जेएनपीटी देगा ब्रेक बल्क प्रहस्तन पर ऑनलाइन प्रशिक्षण

पत्तन आधारित विकास के लिए उन्नत कौशल की बढ़ती मांग को देखते हुए जेएनपीटी-एंटवर्प पोर्ट ट्रेनिंग एंड कन्सलटन्सी फाउंडेशन ने अपने प्रशिक्षण केंद्र में ब्रेक बल्क प्रहस्तन पर ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम की घोषणा की है । पत्तनों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद यह प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किया गया है । इस ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य बंदरगाह अधिकारियों को प्रशिक्षण और विशेषज्ञता प्रदान करना तथा पोर्ट ऑफ एंटवर्प के प्रमुख टर्मिनलों पर प्रचलित सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करना है ।

उक्त ऑनलाइन प्रशिक्षण एपेक बेल्जियम के विशेषज्ञ और भारतीय विशेषज्ञों द्वारा दिया जाएगा, जिसमें सरकारी बंदरगाहों के साथ-साथ निजी बंदरगाहों के अधिकारी भी भाग लेंगे । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में जेएनपीटी के अध्यक्ष संजय सेठी, भा.प्र.से. ने कहा, इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने से सुरक्षा और कार्यक्षमता मानकों के बारे में आम धारणा तैयार होने में मदद मिलेगी जो सुरक्षित और समय पर कार्गो प्रहस्तन को सुनिश्चित करेगी ।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में निजी बंदरगाहों और देश के प्रमुख बंदरगाहों से प्रतिक्रिया प्राप्त होने के बाद हम इस तरह के कई प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करना चाहते हैं । प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में हमने एपेक एसोसिएशन के साथ जो समझौता किया है उससे हम काफी संतुष्ट हैं, क्योंकि एपेकने अपनी स्थापना से अब तक 150 देशों के 14,000 से अधिक प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित किया है जिसके कारण एपेक पत्तन अधिकारियों के लिए पोर्ट से संबंधित प्रशिक्षणों की स्वाभाविक पसंद बन गया है ।

प्रकाशित तारीख : 2020-12-18 08:06:00

प्रतिकृया दिनुहोस्