ईरान का कड़ा इंतकाम! इराक का सख्त फरमान और अमेरिकी सेना से हो गई बड़ी 'गलती'

इराकी संसद में विदेशी सेना को बाहर करने का प्रस्ताव पास होने के बाद जानकारी आई कि अमेरिकी सेना की इराक टास्क फोर्स के ब्रिगेडियर जनरल विलियम सिली ने रविवार को इराकी सेना को एक पत्र लिखा. इस पत्र में ब्रिगेडियर विलियम ने बताया कि अमेरिकी सेना इराक से जाने

ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को एयर स्ट्राइक में मारने के बाद अमेरिका युद्ध के मुहाने पर खड़ा है. ईरान की तरफ से 'कड़ा इंतकाम' लेने का प्रण लिया गया है तो डोनाल्ड ट्रंप ने भी कह दिया है 'कुछ किया तो तबाह कर देंगे.' इस पूरे संघर्ष के बीच इराक ने अमेरिकी सेना को अपनी धरती से बाहर करने का जो फैसला लिया है, उस पर हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है. पहले अमेरिकी सेना ने इराक छोड़ने के लिए कहा और बाद में कहा गया कि यह लेटर गलती से लिखा गया.

दरअसल, शुक्रवार को अमेरिका ने हवाई हमला कर ईरानी कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया. जिस वक्त सुलेमानी पर हमला किया गया वह इराक एयरपोर्ट पर थे. सुलेमानी की मौत को ईरान ने तो गंभीरता से लिया ही, साथ ही इराक ने भी अमेरिका के इस एक्शन की आलोचना की. सिर्फ इतना ही नहीं, रविवार को इराक की संसद में अमेरिकी सेना को अपनी जमीन से बाहर करने के लिए बाकायदा प्रस्ताव भी पास किया गया.

इराकी संसद में यह प्रस्ताव पास होने के बाद जानकारी आई कि अमेरिकी सेना की इराक टास्क फोर्स के ब्रिगेडियर जनरल विलियम सिली ने रविवार को इराकी सेना को एक पत्र लिखा. इस पत्र में ब्रिगेडियर विलियम ने बताया कि अमेरिकी सेना इराक से जाने के लिए तैयार है.

प्रकाशित तारीख : 2020-01-08 00:10:09

प्रतिकृया दिनुहोस्