किसान आंदोलन पर सरकार एक्टिव

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। किसान आंदोलन पर सरकार एक्टिव हो गई है। इस बीच दिल्ली में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा प्रमुख नड्डा के आवास पर बैठक की। इस बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा प्रमुख के आवास से निकल गए । 

किसानों ने बुराडी जाने से किया इनकार 

पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली चलो अभियान के तहत बॉर्डर पर डटे हैं। किसान सरकार द्वारा बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं और बुराडी जाने से इनकार कर चुकें हैं। इसके साथ ही किसान सरकार की नीतियों के खिलाफ नारे भी लगा रहे हैं। 

26 नवंबर से शुरू हुए किसानों के आंदोलन के बाद से ही दिल्ली में प्रवेश करने वाले दो प्रमुख बॉर्डर सिंघु और टिकरी बंद है। 

इससे पहले किसानों के विरोध-प्रदर्शन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था,मैं प्रदर्शनकारी किसानों से अपील करता हूं कि सरकार बातचीत के लिए तैयार है। कृषि मंत्री के किसान संगठनों को 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आमंत्रित किया है। हम हर मांग और समस् या पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। किसानों के उक्त प्रस्ताव को नकारने के बाद भाजपा दिग्गजों की बैठक पार्टी अध्यक्ष के आवास पर हुई है। बठैक में क्या हुआ इस बारे में सामाचार लिखे जाने तक कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई थी। 

प्रकाशित तारीख : 2020-11-30 08:23:00

प्रतिकृया दिनुहोस्