लालबत्ती में गाडी बंद कर पेट्रोल बचाएं-गोपाल जी तुलसियान

समक्ष की ओर से "आओ पैदल चलें, और पेट्रोल बचाएं" का संदेश देने के लिए भारत पेट्रोलियम,कनोडिया पेट्रोलियम, सोलर पेट्रोलियम, इंडियन आयल कारपोरेशन लि.,मिनरल आयल कारपोरेशन, व गेल इंडिया लिमिटेड की सहभागिता से शहर के मोतीझील में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में "सक्षम" सहित सभी संस्थानों की ओर से एक श्वर से पेट्रोल बचाने के लिए बाईकों,व मोटर गाडियों का उपयोग जब जरुरी हो तभी करें। अगर आपका गन्तव्य दूर नही है तो सायकिल का उपयोग करें या पैदल चलें। हर समय यह कोशिश करें कि पेट्रोल बचाया जा सके। सभी संस्थानों ने पेट्रोल बचाने की जोरदार आवाज उठाई।

इस मौके पर सहभागिता करते हुए शहर के चर्चित बहु प्रतिभा सम्पन्न लायंस क्लब के पूर्व महामहिम गोपाल जी तुलसियान ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जब चौराहे में लाल बत्ती होने पर रुके तो अपनी गाडी को बंद करदे। शहर में पचास किमी. की स्पीड की लिमिट में ही चलाएं, जिससे पेट्रोल की बचत की जा सके। श्री तुलसियान शहर के नामी गिरामी जहाँ कपडा व्यापारी है वहीं कपडा कमेटी के पूर्व महामंत्री भी रहे है। वर्तमान में मारवाड़ी सम्मेलन कानपुर शाखा के अध्यक्ष हैं। बच्चों के टेलेंट को पहचान कर उन्हें प्रोत्साहित करना, उनको एक सही दिशा देना,गूंंगे बहरे बच्चों व उनके अभिभावकों को यथासंभव मदद करना, चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराना एक मिशन है।इस मौके पर ममता सक्सेना सहित सभी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-11 23:53:25

प्रतिकृया दिनुहोस्