पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में एक जवान शहीद

Indian Army’s Havildar Dipak Karki lost his life in ceasefire violation by Pakistan in the Nowshera sector (J&K) along the Line of Control. (ANI)

लद्दाख में चीन से तनाव के बीच पाकिस्‍तान भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में सोमवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी करनी शुरू कर दी। जिसमें राजौरी जिले में गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया।

पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी में नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना का एक जवान हवलदार दीपक कार्की शहीद हो गया, जबकि दूसरा घायल हो गया है। घायल जवान को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारती सेना ने पाकिस्तान की 2-3 पोस्ट को तबाह कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि आज तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे। उन्होंने कहा, “सुबह लगभग 5.30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया। दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है।”

पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है।

जानकारों ने बताया कि पाकिस्‍तान ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि भारत पर लद्दाख में चीन से चल रहे तनाव के बीच दबाव बनाया जा सके। इसी के साथ वह एलओसी में बैठे आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में भी रहता है।

प्रकाशित तारीख : 2020-06-22 14:53:15

प्रतिकृया दिनुहोस्