मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की दिन-दहाड़े गोलियां मारकर हत्या, एक गनमैन की भी मौत

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की रविवार को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। उन पर मानसा के गांव जवाहरके में अज्ञात लोगों ने ताबड़तोड़ 12 राउंड फायरिंग की। फायरिंग में मूसेवाला की जान चली गई और उनके दो साथी जख्मी हो गए, जिनमें से एक गनमैन की बाद में मौत हो गई। सूचना के अनुसार सिद्धू मूसेवाला साथियों के साथ गाड़ी से जा रहे थे। अभी वह घर से करीब पांच किलोमीटर दूर ही पहुंचे थे कि काले रंग की गाड़ी में सवार हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी। उस वक्त मूसेवाला खुद अपनी थार गाड़ी ड्राइव कर रहे थे। पंजाब में सीएम भगवंत मान की अगवाई वाली आप सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाई थी।

 मूसेवाला के पास पहले करीब आठ से 10 गनमैन थे। मान सरकार ने उनके पास सिर्फ  दो ही गनमैन छोड़े थे। सिद्धू मूसेवाला ने शनिवार को ही अपने वकील से बात की थी, जिसमें उन्होंने जान का खतरा बताया था। मूसेवाला ने कहा था कि पंजाब सरकार ने अचानक बिना कोई नोटिस दिए उनकी सुरक्षा घटा दी है। ऐसे में इसके लिए कोई दूसरा इंतजाम करना होगा।

जयराम बोले, हत्या के लिए पंजाब सरकार जिम्मेदार

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या करने वाली घटना दुःखद और निंदनीय है। पंजाब सरकार द्वारा सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को हटाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। इस हत्या की जिम्मेदार आप सरकार मानी जा रही है। घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

गोल्डी बरार ने ली हत्या की जिम्ममदारी

मूसेवाला की हत्या के कुछ ही देर बाद गैंगस्टर गोल्डी बरार ने इस मर्डर की जिम्मेदारी ली है। गोल्डी इन दिनों कनाडा में रह रहा है। मूसेवाला की जिस तरह से हत्या की गई है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हमलावरों ने टारगेट करके वारदात को अंजाम दिया है। यह सूचना भी सामने आ रही है कि मूसेवाला पंजाब के टॉप मोस्ट गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के टारगेट पर थे।॒मूसेवाला के बारे में बिश्नोई गैंग पूरी जानकारी जुटा रही थी। सूत्रों ने यह भी बताया है कि सिद्धू मूसेवाला लारेंस बिश्नोई गैंग के विरोधी कैंप को सपोर्ट कर रहे थे। यह बात बिश्नोई गैंग को खटक रही थी। इसी वजह से लारेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर सिद्धू चल रहे थे।

प्रकाशित तारीख : 2022-05-30 10:21:00

प्रतिकृया दिनुहोस्